महाकाल मंदिर में एक साथ पहुंचे 50,000 श्रद्धालु,  दर्शन करने की होड़ में एक दूसरे पर चढ़े लोग(Video)

Tuesday, Jul 27, 2021 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण मास के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ होने से गेट नम्बर चार पर लगे अवरोधक को प्रतीक्षा में लगे दर्शनर्थियों ने धकेल कर गिरा दिया। इससे मंदिर में जाने वाले लोगों में भगदड़ मच गई। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

 

कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष और जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे महाकाल मंदिर के गेट नम्बर चार पर हुई। उन्होंने बताया कि महाकाल भगवान के दर्शन के लिए अत्यधिक भीड़ उमड़ पड़ी थी। अनियंत्रित भीड़ ने वहां लगे अवरोधक को धक्का मार कर गिरा दिया, जिसके कारण भगदड़ मच गई और लोग मंदिर में घुसने लगे।

 

सिंह ने कहा कि हालांकि, इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं लगी या जनहानि नहीं हुई। जल्द ही सुरक्षाकर्मियों ने इस पर काबू पा लिया।’’ उन्होंने कहा कि सोमवार काे मंदिर में दर्शन के लिए 5,000 लोगों को पूर्व अनुमति दी गई थी। लेकिन सावन का पहला सोमवार होने के कारण देश भर से लगभग 50-60 हजार की संख्या में श्रद्धालु आ गए, जिनके लिए दर्शन की व्यवस्था शुरू की गई थी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 175 किलोमीटर की दूरी पर उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर, भगवान शिव के देश में मौजूद 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है।
 

vasudha

Advertising