क्राइम कैपिटल बनी दिल्ली- 24 घंटे में 9 मर्डर को लेकर ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और दिल्ली पुलिस

Monday, Jun 24, 2019 - 08:35 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्राइम कैपिटल बन गई है। बीते 24 घंटे में यहां हुई अलग-अलग आपराधिक वारदातों में 9 लोगों की हत्या हो चुकी है। नौ हत्याओं की घटनाओं को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच ट्विटर पर भिड़ंत हो गई। केजरीवाल ने जहां नौ हत्याओं को लेकर ट्वीट किया तो वहीं दिल्ली पुलिस ने भी फौरन जवाबी ट्वीट कर दिया।

दिल्ली पुलिस ने आंकड़ों के हवाले से केजरीवाल को बताया कि दिल्ली में गंभीर अपराधों की संख्या में 2018 के बाद से कमी आई है, जो दिल्ली पुलिस के प्रयासों का नतीजा है। वहीं केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में गंभीर अपराधों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि रविवार को यहां के पॉश इलाके बसंत विहार में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। कत्ल की इस वारदात से जहां पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है वहीं प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।


बसंत विहार में ट्रिपल मर्डर
पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग दंपति विष्णु माथुर और उनकी पत्नी शशि माथुर रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी थे। दोनों कई सालों से बसंत विहार स्थित बसंत अपार्टमैंट में फ्लैट नंबर 234 में रह रहे थे। उनकी एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है। उनकी देखभाल के लिए बेटी ने एक नौकरानी रखी थी जिसका नाम खुशबू नौटियाल था, इन तीनों की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि कातिल ने कत्ल की वारदात को अंजाम देने के बाद घर के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगा दी थी।

Seema Sharma

Advertising