ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के बारे में सुन क्रिकेटर विराट कोहली भी हुए दुखी, Tweet कर भगवान से की ये प्रार्थना

Saturday, Jun 03, 2023 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने शनिवार को ओडिशा में हुए दुखद ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया। भारतीय क्रिकेटर ने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए अपनी प्रार्थना भेजने के लिए एक ट्वीट साझा किया। विराट कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, "ओडिशा में हुए दुखद ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरी प्रार्थनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"

कोहली के साथ-साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी अपना दुख व्यक्त करने के लिए आगे आए। सहवाग ने ट्वीट किया, "ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस से जुड़ी इस दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

बता दें कि शुक्रवार को, हावड़ा के रास्ते में 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल की पटरियों पर गिर गए। समानांतर ट्रैक पर विपरीत दिशा से आ रही 12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरे डिब्बों से जा टकराई. करीब 12 कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे और तीसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गए।

दो एक्सप्रेस ट्रेनों - बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस - और बालासोर में एक मालगाड़ी से जुड़ी ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 238 हो गई है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का जायजा लिया। वैष्णव ने शनिवार को कहा, "एक विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त भी एक स्वतंत्र जांच करेंगे उन्होंने कहा, हमारा ध्यान बचाव और राहत कार्यों पर है। जिला प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद बहाली शुरू होगी।
 

Anu Malhotra

Advertising