श्रीनगर में सरकार ने लगाया क्राफ्ट मेला, कारिगरों को मिल रहा प्रोत्साहन

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 06:36 PM (IST)

श्रीनगर: यूटी सरकार कारिगरों को प्रोतसाहित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है। श्रीनगर के सेन्टरल माॅल में ऐसा ही एक मेला लगाया गया जिसमें हस्तशिल्प से जुड़े कारिगरों को अपने उत्पाद दिखाने का मौका मिला।


कोविड 19 के कारण कई लोगों के हाथों से रोजबार छिन गया और कारिगरों को भी इससे काफी नुकसान हुआ। कश्मीर के पर्यटन उद्योग को भी इससे काफी नुकसान हुआ। कश्मीर के हस्तशिल्प उद्योग के निदेश मोहम्मद अहमद शाह ने कहा, पिछले वर्ष महामारी से व्यापार को काफी नुकसान रहा। प्रदर्शनी आयोजित नहीं हो सकी। अब हम लोगों को आगे आने के लिए यह एक प्लेटफार्म दे रहे हैं। हम टूरिस्टों का स्वागत कर रहे हैं। उम्मीद है कि इससे व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और कल्चर को भी बढ़ावा मिलेगा।PunjabKesari


प्रदर्शनी में एक स्टाॅल के मालिक अली मोहम्मद ने कहा, ऐसे प्रयास हमारा हौसला बढ़ाते हैं। सरकार के ऐसे प्रयास कश्मीर घाटी में स्वागतयोग्य कदम हैं। उन्होंने कहा कि काम महामारी के कारण मंदा हो गया। नुकसान हुआ। कश्मीर में टूरिस्टों का आना कम हो गया। हम लकड़ी का सामान और शाल बेचते हैं। हमे काफी नुकसान हुआ।

PunjabKesari
वहीं एक अन्य स्टाॅल मालिक मोहम्मद उमर ने कहा कि उन्हें काफी खुशी है कि सरकार ने यह प्रदर्शनी लगाई। पर्यटक भी आ रहे हैं। व्यापार की उम्मीद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News