केरल माकपा अध्यक्ष का बेटा ईडी के कब्जे में, ड्रग तस्कर के खाते में मोटी रकम ट्रांसफर करने का आरोप

Saturday, Oct 31, 2020 - 11:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल के सीपीआई (एम) नेता कोडियरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडियेरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि बिनेश कोडियारी के खाते से ड्रग तस्करों को मोटी रकम ट्रांसफर की गई है। ईडी ने उनके खिलाफ धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

 

मोहम्मद अनूप को ट्रांसफर की बेनामी संपत्ति 
जानकारी के अनुसार बेंगलुरु ड्रग रैकेट के आरोपी अनूप मोहम्मद से पूछताछ में कई नाम सामने आए जिसमें सीपीआई (एम) नेता का नाम भी शामिल था। ईडी का कहना है कि बिनेश ने मोहम्मद अनूप के नाम पर बेनामी संपत्ति ट्रांसफर की जाती है। इसे मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं इस घटना के बाद केरल में  विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

 

विजयन सरकार के खिलाफ विरोध तेज 
कांग्रेस और भाजपा की युवा और महिला शाखा ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर विजयन और माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के पुतले जलाए। केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने पत्रकारों से कहा कि माकपा और राज्य सरकार जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में है। ऐसे में मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

vasudha

Advertising