सीपीआई ने विपक्ष को दिया झटका, नहीं मिलाएंगे ममता से हाथ

Tuesday, May 22, 2018 - 08:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीपीआई नेता और पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि देश में बीजेपी को रोकने के लिए विपक्ष की एकता के नाम पर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) से हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

येचुरी ने कहा कि देश में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकारें और ममता बनर्जी नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पश्चिम बंगाल में एक समान रुप से लोकतंभ की हत्या कर रही हैं। उन्होंने कहा कि माकपा अगले साल लोकसभा चुनाव में ममता और मोदी, दोनों को हराएगी। वहीं केरल में हम कांग्रेस को हराएंगे।

विपक्ष को लग सकता है झटका
भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए माकपा की इस रणनीति से विपक्षी दलों की एकता को करारा झटका लगने और सीपीआई के अलग-थलग पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले भी भाजपा को रोकने के लिए अब तक बने सभी मोर्चे चुनाव के बाद गठित हुए हाल ही में कर्नाटक में भी चुनाव परिणाम आने के बाद ही ये गठबंधन हुआ है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय स्तर पर किसी मोर्चे की बात करना बेकार है क्योंकि राज्यों में क्षेत्रीय दलों के लिए हालात अलग हैं और इसलिए पूरे देश में एक मोर्चा बनाने की राजनीति नहीं चल सकती है। बीजेपी को हराने के लिए भविष्य के गठजोड़ के सवाल पर येचुरी ने कहा “ मुझे पूरा विश्वास है कि यह गठजोड़ चुनाव के बाद ही बनेगा और बीजेपी को रोकने के लिए सरकार बनाएगा”। येचुरी ने साफ किया कि हमारा नारा बिल्कुल स्पष्ट है कि देश की सत्ता से बीजेपी को हटाना और राज्य की सत्ता से ममता को हटाना है।

Yaspal

Advertising