लेफ्ट महिला विधायक ने किया रामायण का पाठ, हिट हुआ Video

Monday, Jul 23, 2018 - 02:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल की सत्तारुढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की एक​ विधायक इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल विधायक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह ‘रामायण’ का पाठ करती हुई दिखाई दे रही हैं। यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब कुछ दिन पहले वाम समर्थक एक संगठन के राज्य में इस पवित्र महाकाव्य पर संगोष्ठी श्रृंखला की योजना बनाने पर विवाद पैदा हुआ था। 

कायमकुलम की विधायक यू. प्रतिभा हरि ने वार्षिक ‘रामायण’ महीने के तहत इस काव्य का पाठ करने का एक वीडियो फेसबुक पर डाला था। वीडियो में विधायक पारंपरिक केरल साड़ी में जमीन पर बैठकर रामायण के छंद गाती सुनाई दे रही है। पहली बार विधायक बनीं प्रतिभा हरि ने इस वीडियो को अपलोड करते हुए लिखा कि रामायण मास प्रारंभ हो गया है। हर धर्म और रामायण के पाठ से नैतिक गुणों को फैलने दें। कुछ ही देर में उनका यह वीडियो हिट हो गया जिसे अब तक कई लोग शेयर कर चुके हैं। 


गौरतलब है कि वामपंथी सरकार द्वारा समर्थित संस्कृति संघ ने रामायण माह के दौरान सेमिनार आयोजित किए जाने का ऐलान किया था, जिस पर काफी विवाद पैदा हो गया था। मीडिया के एक वर्ग ने कहा था कि माकपा संस्कृति संघ के कार्यक्रमों को प्रायोजित कर रही है लेकिन पार्टी प्रदेश सचिव कोडियरी बालकृष्णन ने कहा था कि यह संगठन स्वतंत्र संगठन है और पार्टी का रामायण महीना मनाने की कोई योजना नहीं है।

vasudha

Advertising