माकपा ने चुनाव आयोग से मोदी के आपत्तिजनक भाषणों पर रोक लगाने की मांग की

Monday, Apr 22, 2019 - 08:10 PM (IST)

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने भाषणों में बार-बार सेना का जिक्र किए जाने का आरोप लगाया है और इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उनके आपत्तिजनक भाषणों पर रोक लगाने की मांग की है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिख कर यह मांग की।

उन्होंने पत्र में शिकायत की है कि मोदी वाराणसी से चुनाव में उम्मीदवार हैं और वह खुद अपने भाषणों में बार-बार सेना का जिक्र करके आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने लातूर में अपने भाषण में पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट मांग कर इसका उल्लंघन किया लेकिन आज तक आयोग ने इस बारे में कोई करवाई नहीं की है। माकपा नेता ने पत्र में लिखा कि मोदी ने राजस्थान के बाड़मेर में कहा कि पाकिस्तान हमेशा धमकी देता रहता है लेकिन क्या हमने अपना परमाणु बम दीपावली के लिए रखा है। 

उन्होंने रविवार को गुजरात में कहा कि अगर पाकिस्तान ने अभिनन्दन वर्तमान को नहीं लौटाया होता तो कत्ल की रात होती। इस तरह प्रधानमंत्री युद्ध की धमकी देने की बात कर रहे हैं और शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे हैं जो सरासर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए इस पर रोक लगाई जाए और जिससे आदर्श आचार संहिता का पूरा तरह से पालन हो।

shukdev

Advertising