सोच को सलाम: आदिवासियों को ना आए दिक्कत इसलिए स्कूल को बना दिया कोविड सैंटर

Saturday, May 01, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  महाराष्ट्र के मुख्य रूप से जनजातीय जिले पालघर में एक निजी स्कूल को 100 बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील कर दिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिलाधिकारी डॉ मानिक गुरसाल, पालघर जिला परिषद स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दयानंद सूर्यवंशी और अन्य अधिकारियों ने एकलव्य गुरुकुल स्कूल में स्थापित किए गए इस केंद्र का शुक्रवार को दौरा किया। यह स्कूल गणेशपुरी के पास उसगांव में स्थित है।

 

100 बिस्तरों वाला बना केंद्र 
आदिवासी लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले संगठन, श्रमजीवी संगठन के संस्थापक विवेक पंडित ने इस संबंध में पहल की है। पंडित ने संवाददाताओं को बताया, “जब पूरी दुनिया वैश्विक महामारी से जूझ रही है, हमने सोचा कि हमें समाज के लिए कुछ करना चाहिए।”उन्होंने कहाकि यह प्रशासन की मदद करने का हमारा तरीका है। 100 बिस्तरों वाला यह केंद्र स्थानीय आदिवासी निवासियों की मदद करेगा।”


लोगों को टीकाकरण को लेकर किया जा रहा जागरुक
पिछले एक हफ्ते से, संगठन के करीब 100 प्रशिक्षित स्वंयसेवी चार जिलों - ठाणे, पालघर, रायगढ़ और नासिक में कोरोना वायरस के मरीजों की मदद कर रहा है और लोगों को टीकाकरण के महत्त्व के बारे में समझा रहा है। पालघर जिले में कोविड-19 के मामले 85,661 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 1,562 हो गई है।

vasudha

Advertising