COVID-19 vaccination: विपक्ष ने भी की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- अब वैक्सीन से नहीं डरेंगे लोग

Monday, Mar 01, 2021 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कोविड-19 टीके की पहली खुराक लेते हुए लोगों से टीका लगवाने की अपील की है। उनकी इस कदम की विपक्ष ने भी सराहना की हे। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने  मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि इससे लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर भ्रम खत्म होगा। उनके अलावा  बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू  सहित कई दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

 प्रियंका चतुर्वेदी ने साेमवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि  यह सुनकर अच्छा लगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोवैक्सीन लगवाई है। इससे वैक्सीन को लेकर फैले संदेह को दूर करने में मदद मिलेगी और जिन लोगों में इसे लेकर हिचकिचाहट है अब वो उनके दिमाग से निकल जाएगी। अधिक लोगों का टीकाकरण करने का महत्वपूर्ण चरण आज से शुरू हुआ है। मैं भारत के सुरक्षित रहने के लिए प्रार्थना करती हूं।'

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मोदी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि यह वास्तव में एक विश्वास पैदा करती है। हमारे पीएम कोरोना के खिलाफ लड़ाई का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने समय-समय पर सही फैसला लेकर असंख्य लोगों की जान बचाई। पात्रा ने आगे लिखा कि आखिर में दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन ड्राइव में से एक का नेतृत्व किया आइए, हमारे पीएम की अपील का पालन करें. # थैंक यू मोदीजी। 

 

वहीं डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया कि पीएम मोदी ने सबको धन्यवाद दिया और कहा कि यह देश के लिए गर्व का मौका है की वैक्सीन अपने देश में बन रही है। गुलेरिया ने कहा कि मेड इन इंडिया वैक्सीन पीएम ने लगाई। लोगों ने जो शक ज़ाहिर किया था इसपर अब सब क्लियर हो गया है।  प्रधानमंत्री ने 6 – 6 :30 आकर ही वैक्सीन लगा ली ताकि लोगों को दिक्कत ना हो। पीएम बिलकुल कॉन्फिडेंट थे. उन्होंने आगे कहा कि  टीकाकरण में अब एकदम से जम्प होगा. बहुत तेज़ी से लोग वैक्सीन लगवायेंगे. यह PM की तरफ से बहुत बड़ा सन्देश था। 

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी ट्वीट कर लिखा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की डोज लेकर देश को संदेश दिया है और और वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया है। दरअसल पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक लगाई। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है। 

vasudha

Advertising