कुलदीप सेंगर मामले में आज फैसला सुनाएगा कोर्ट (पढ़ें 16 दिसंबर की खास खबरें)

Monday, Dec 16, 2019 - 05:36 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): पार्टी से निष्कासित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में लगे अपहरण और बलात्कार के आरोप के मामले में दिल्ली की एक अदालत आज फैसला सुनाएगी। कैमरे के सामने चलने वाली कार्यवाही में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह मुकदमे में सीबीआई और आरोपी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 16 दिसंबर को फैसला सुना सकते हैं।

दक्षिणी दिल्ली में आज बंद रहेंगे स्कूल
जामिया विश्वविद्यालय के समीप हिंसा के बाद पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर दक्षिणपूर्व दिल्ली के सभी सकूल आज बंद रहेंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की। सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में जामिया, ओखला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर समेत दक्षिण पूर्व जिले के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है।'' 

झारखंड में चौथे चरण का मतदान आज
झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 15 सीटों के लिए मतदान होगा, जिसमें राज्य के दो प्रमुख मंत्रियों सहित कुल 221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मधुपुर सीट पर राज्य के श्रम मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार राज पालीवार का मुख्य मुकाबला झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार हुसैन अंसारी से होने की संभावना है। वहीं, चंदनकियारी सीट पर मुख्य मुकाबला राजस्व मंत्री अमर कुमार बावरी और आजसू के उम्मीदवार उमाकांत रजक के बीच होने की संभावना है।

आज से बैठकों का सिलसिला शुरू करेंगी सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज से विभिन्न पक्षों के साथ के साथ बजट पूर्व बैठकों का सिलसिला शुरू करने जा रही हैं। इस दौरान वित्त मंत्री उद्योग संगठनों, कृषि संगठनों और अर्थशास्त्रियों के साथ बैठकों में उपभोग और वृद्धि को प्रोत्साहन के लिए सुझाव मांगेंगी। सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अपना दूसरा बजट एक फरवरी को पेश करेंगी। सूत्रों ने बताया कि बजट पूर्व विचार विमर्श सोमवार से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलेगा।

बहरीन यात्रा पर जाएंगे पाक पीएम इमरान खान
प्रधानमंत्री इमरान खान आज बहरीन की यात्रा पर जाएंगे जहां उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलेगा और वह देश के राष्ट्रीय दिवस समारोहों में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने रविवार को जारी बयान में बताया कि किंग हमद बिन इसा अल खलीफा के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री खान सोमवार को बहरीन के दौरे पर जाएंगे। यह प्रधानमंत्री खान की पहली बहरीन यात्रा होगी।

Yaspal

Advertising