पत्नी ने च्युइंगम खाने से किया इनकार तो पति ने कहा- तलाक, तलाक, तलाक

Tuesday, Aug 20, 2019 - 05:41 PM (IST)

लखनऊ: जिला दीवानी अदालत में पेशी पर आए युवक ने पत्नी को च्युइंगम खाने के लिए दी और उसके मना करने पर अदालत परिसर में ही उसने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया। महिला ने वजीरंगज कोतवाली में सोमवार की रात मुकदमा दर्ज कराया है। वजीरगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष एस बी पांडेय ने बताया कि इंदिरानगर के अमराई गांव की निवासी सिम्मी की शादी 2004 में सैयद राशिद से हुई थी।

राशिद पत्नी पर बनाता था दहेज का दबाव
आरोप है कि निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर दहेज का दबाव बनाता था। सिम्मी के अनुसार फरवरी में राशिद के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसके मुताबिक, सोमवार को दीवानी अदालत में वह लोग वकील से मिलने के लिये गये थे। वहां राशिद भी आया हुआ था। अदालत परिसर में राशिद पत्नी के पास पहुंचा और सिम्मी को च्युइंगम खाने के लिए दिया। उसके इनकार करने पर आरोपी जबर्दस्ती करने लगा। 

पुलिस कर रही है मामले की जांच
नाराज होकर सिम्मी ने उसे झिड़क दिया। पत्नी का यह रवैया देख राशिद तैश में आ गया और अदालत परिसर में वकील के सामने ही पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया। इंस्पेक्टर पाण्डेय ने बताया कि सिम्मी की तरफ से पति राशिद के खिलाफ तहरीर दी गई थी जिसके आधार पर राशिद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
 

Anil dev

Advertising