काला जादू या कुछ और? होटल के कमरे में पति-पत्नी के साथ एक महिला मित्र की मिली लाश

Wednesday, Apr 03, 2024 - 07:53 AM (IST)

ईटानगर: केरल के एक जोड़े और उनकी महिला मित्र मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के निचले सुबनसिरी जिले में अपने होटल के कमरे में रहस्यमय स्थिति में मृत पाए गए। निचले सुबनसिरी के एसपी केनी बागरा ने कहा कि सभी मृतक केरल के थे। बागरा ने कहा, "एक समर्पित पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है,"। बागरा ने कहा, "मेडिकल जांच रिपोर्ट मिलने के बाद हम आगे की जानकारी प्रदान करेंगे।"  जानकारी के मुताबिक, घटना जिला मुख्यालय हापोली के होटल ब्लू पाइन की है। एक पुलिस अधिकारी ने गुमनाम रूप से बात करते हुए खुलासा किया कि तीनों ने 27 मार्च को गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने के बाद 28 मार्च को होटल में चेक इन किया था।

होटल के कर्मचारियों ने सुबह 10 बजे के आसपास अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। शुरुआती संकेत जहां आत्महत्या की ओर इशारा कर रहे हैं, वहीं अधिकारी शव परीक्षण के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

मृतकों की पहचान तिरुवनंतपुरम के आर्य और कोट्टायम के नवीन और उनकी पत्नी देवी के रूप में की गई है, सभी की उम्र 30 वर्ष के आसपास है। प्रारंभिक विवरण के अनुसार, नवीन एक ऑनलाइन व्यापारी था, जबकि देवी एक निजी स्कूल में जर्मन भाषा प्रशिक्षक थी। दूसरी ओर, आर्य उसी स्कूल में फ्रेंच पढ़ाते थे।

काले जादू की अटकलों के बीच केरल पुलिस ने अरुणाचल में भेजी टीम 
इन अटकलों के बीच कि उनकी मौत के पीछे काला जादू हो सकता है, केरल पुलिस ने कहा है कि वे अरुणाचल प्रदेश में एक टीम भेजेंगे। हालाँकि, केरल पुलिस ने कहा कि वह फिलहाल यह नहीं कह सकती कि यह काले जादू के कारण था।

तिरुवनंतपुरम शहर के पुलिस आयुक्त सी. नागराजू ने कहा कि तीनों मृतकों, एक विवाहित जोड़े और एक अन्य महिला का व्यवहार असामान्य लग रहा था, लेकिन जब तक उनके मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को स्कैन नहीं किया जाता, तब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता। दंपत्ति के परिवार से परिचित कला पारखी और सांस्कृतिक कार्यकर्ता सूर्या कृष्णमूर्ति ने बताया कि देवी के पिता, एक वन्यजीव फोटोग्राफर है जिन्हें संदेह था कि मौतों में काला जादू एक कारण हो सकता है।
 

Anu Malhotra

Advertising