5 अगस्त को याद रखेगा देश, पहले 370 हटी...राममंदिर निर्माण और अब मिला मेडलः PM

Thursday, Aug 05, 2021 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि 5 अगस्त की तारीख को देश हमेशा याद रखेगा। दो साल पहले 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा और फिर साल 2020 में इसी दिन राममंदिर निर्माण कार्य शुरू हुआ। पीएम मोदी ने कहा भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी 41 साल बाद 5 अगस्त को ही देश को मेडल दिलाया जो ऐतिहासिक दिन के तौर पर याद किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश अब पद से पदक से छाया हुआ है, यह नया भारत है जहां पूरा देश एकजुट होकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहा है। 

विपक्ष पर साधा निशाना
संसद की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न कर रहे विपक्ष पर हमला करते हुए कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ में डूब कर ऐसी चीजें कर रहे हैं जिनसे लगता है कि वे 'सेल्फ गोल' करने में जुटे हैं। मोदी ने 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक वृहद अभियान की शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि एक तरफ हमारा देश जीत के गोल के बाद गोल कर रहा है, वहीं देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो राजनीतिक स्वार्थ में डूब कर ऐसी चीजें कर रहे हैं कि लगता है वे सेल्फ गोल करने में जुटे हैं।

पीएम मोदी ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि देश क्या चाहता है, देश क्या हासिल कर रहा है, देश कैसे बदल रहा है, इससे इनको कोई सरोकार नहीं। यह लोग अपने स्वार्थ के लिए देश का समय और देश की भावना दोनों को ही आहत करने में जुटे हैं। भारत की संसद का अपने स्वार्थ के लिए निरंतर अपमान कर रहे हैं। देश का हर नागरिक मानवता पर आए सबसे बड़े संकट से बाहर निकलने के लिए जी जान से जुटा है और यह लोग कैसे देशहित के काम को रोका जाए, इस स्पर्धा में लगे हैं।

इसके पूर्व, मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत के मौके पर वाराणसी कुशीनगर झांसी सुल्तानपुर और सहारनपुर के निवासी कुछ लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 15 करोड़ लाभार्थियों को फायदा होगा। योजना के माध्यम से राज्य में लगभग 80000 फेयर प्राइस प्रतिष्ठानों पर अनाज का वितरण किया जा रहा है।

Seema Sharma

Advertising