देश मजबूत सरकार चुन रहा है, ‘परिवार पहले'' के बजाय ‘देश पहले'' को चुन रहा है :मोदी

Tuesday, May 14, 2019 - 08:13 PM (IST)

चंडीगढ़ः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले' के बजाय ‘देश पहले' को चुन रहा है। मोदी ने मंगलवार को चंडीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘देश मजबूत सरकार चुन रहा है, असहाय सरकार नहीं। वह ‘इंडिया फर्स्ट' (देश पहले) को चुन रहा है नाकि ‘फेमिली फर्स्ट' (परिवार पहले) को। वंशवाद को नहीं विकास को चुन रहा है।'' उन्होंने कहा कि देश उन्हें चुन रहा है जिन्होंने आतंकवादियों को उनके गढ़ में मारा।

मोदी ने कांग्रेस पर हमले के लिए क्रिकेट का भी जिक्र किया और कहा कि जब संप्रग सरकार थी तो एक टूर्नामेंट इसलिए दूसरे देश में कराया गया क्योंकि भारत में आम चुनाव हो रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘क्या ये लोकसभा चुनाव इस देश में हो रहे हैं या नहीं? क्या आईपीएल इस देश में हुए या नहीं?'' मोदी ने कहा कि 2014 में कांग्रेस और उनके ‘महामिलावटी' गठबंधन सहयोगी जनादेश को पचा नहीं पाये।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच साल में उन्होंने मेरे हर फैसले और योजना का अपमान करने की कोशिश की। जब मैंने स्वच्छ भारत योजना की घोषणा की तो उन्होंने कहा कि वह लाल किले की प्राचीर से शौचालयों की बात कर रहे हैं और इसका मजाक उड़ाया।'' चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा।

Yaspal

Advertising