जगन्नाथ रथ यात्रा: एम्‍बुलेंस को रास्ता देने के लिए पल भर में बिखर गई भक्‍तों की भीड़(Video)

Monday, Jul 08, 2019 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा जगन्नाथ यात्रा का उत्साह चरम पर है। देश-विदेश से लाखों लोग इसमें शामिल होने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। ढोल, नगाड़ों, तुरही और शंखध्वनि के बीच भक्तगण इन रथों को खींचते हैं। इस दौरान एक खास तस्वीर देखने को मिली जब लाखों की भीड़ संयमित तरीके से कुछ ही सेकंड में पीछे हट गई। 


दरअसल रथयात्रा के दौरान भक्तों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एंबुलेस को आगे बढ़ने का रास्ता दिया। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि लाखों भक्तों की मौजूदगी के बावजूद एंबुलेंस आसानी से भीड़ को पार कर आगे निकल गई। घटना का वीडियो खुद पुरी के एसपी ने ट्वीट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार 4 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान करीब 1200 स्‍वयंसेवकों और लाखों भक्‍तों ने एम्‍बुलेंस के जाने के लिए रास्‍ता बनाया। बता दें कि पुरी रथयात्रा के लिए बलराम, श्रीकृष्ण और देवी सुभद्रा के लिए तीन अलग-अलग रथ निर्मित किए जाते हैं। रथयात्रा में सबसे आगे बलरामजी का रथ, उसके बाद बीच में देवी सुभद्रा का रथ और सबसे पीछे भगवान जगन्नाथ श्रीकृष्ण का रथ होता है। इसे उनके रंग और ऊंचाई से पहचाना जाता है।
 

 

vasudha

Advertising