पीएम मोदी की बड़ी चेतावनी, कोरोना बढ़ रहा है, मास्क और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का ध्यान रखें

Sunday, Dec 25, 2022 - 12:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चीन में बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए भारत सरकार भी सतर्क हो गई है। आज पीएम मोदी ने मन की बात में कहा कि आप भी देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है, इसलिए हमें मास्क और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का और ज्यादा ध्यान रखना है. हम सावधान रहेंगे तो सुरक्षित भी रहेंगे और हमारे उल्लास में कोई रूकावट भी नहीं पड़ेगी। 

इससे पहले पीएम मोदी ने चीन और अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बीते गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग की। जिसमें पीएम मोदी ने अधिकारियों से किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने को लेकर आगाह किया और कोरोना  मामलों की कड़ी निगरानी की सलाह दी।

 PMO के मुताबिक मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।  प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया कि सभी स्तरों पर उपकरणों, प्रक्रियाओं और मानव संसाधनों के मामले में तैयारी उच्च स्तर की होनी चाहिए। 

इसके अलावा पीएम मोदी ने राज्यों को ऑक्सीजन सिलेंडर, पीएसए संयंत्रों, वेंटिलेटर और मानव संसाधन सहित अस्पताल के बुनियादी ढांचे से संबंधित कोविड विशिष्ट सुविधाओं का लेखाजोखा करने की सलाह दी थी।  

  

Anu Malhotra

Advertising