Coronavirus: गुजरात में कल से चार शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM रूपाणी ने किया ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 11:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। इसी को देखते हुए राज्य सरकारें एहतियात बरत रही हैं। कई राज्य सरकारों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने भीड़भाड़ वाले इलाकों को बंद करने पर विचार कर रही है। गुजरात में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद में सोमवार सुबह 57 घंटे का कर्फ्यू समाप्त होने के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को कहा कि अब से अहमदाबाद सहित चार शहरों में केवल रात का कर्फ्यू रहेगा।

मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर अपने संबोधन में जनता से मास्क लगाने और बाहर निकलते वक्त सामाजिक दूरी आदि कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने और अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच घरों में रहने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों के लोगों को भी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए और बिना किसी आवश्यकता के शाम को बाहर निकलने से बचना चाहिए। अहमदाबाद में शुक्रवार रात से 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया था। रूपाणी ने कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए अहमदाबाद के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सोमवार से शहर में केवल रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘कल (23 नवंबर) से केवल रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा, जो तीन शहरों (सूरत, वडोदरा और राजकोट) में कल (शनिवार) रात से शुरू हुआ। कल से (इन चार शहरों में)केवल रात का कर्फ्यू होगा।''


बता दें कि गुजरात में शनिवार को 1,515 लोग संक्रमित हुए। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,95,917 हो गई है। वहीं, 1,78,886 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3,846 हो गया है। अब तक करीब 72 लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है।  
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News