Coronavirus: लॉकडाउन में जन्मे जुड़वा बच्चों का मां ने रखा कोरोना-कोविड नाम, जानें क्यों

Wednesday, Apr 01, 2020 - 01:03 PM (IST)

 नई दिल्ली: विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है।  इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 37519 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 781656 लोग इससे संक्रमित हैं। इसी बीच 27 मार्च को आंबेडकर अस्पताल में एक महिला ने जुड़वा बधाों को जन्म दिया जिनका नाम कोरोना और कोविड रख दिया है।

बच्चों की मां प्रीति वर्मा ने बताया कि लोगों के मन से महामारी के भय को दूर करने के लिए हमने जुड़वा बच्चों का नाम ही कोरोना और कोविड रखा है। उन्होंने बताया कि इस समय पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब यात्री ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया। हर व्यक्ति घरों में कैद है।ऐसे में मेरे लिए 27 मार्च की रात विशेष अहमियत रखती है। एक तरफ जहां कोरोना से लोग परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके घर जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ। 


देश में 1500 से ज्यादा हुए संक्रमित, अबतक 47 लोगों की मौत
 कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है अब तक इस वायरस की चपेट में 1550 लोग आ चुके हैं, वह 47 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। देश में इस वायरस से सबसे ज्यादा केरल उसके बाद महाराष्ट्र प्रभावित है। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के 23 नए मामलों के साथ यहां मरीजों की संख्या 120 हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक 200 से अधिक केस सामने आए हैं जबकि यहां पर 10 लोगों ने इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गवा दी है।

Anil dev

Advertising