PM मोदी की जनता कर्फ्यू अपील पर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #CoronaStopKaroNa

Friday, Mar 20, 2020 - 12:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 4 लोगों की मौत हो गई है संक्रमित लोगों की संख्या 195 तक पहुंच गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को राष्ट्र के नाम अपना संदेश दिया। पीएम मोदी ने अपने संदेश में रविवार 22 मार्च के लिए सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की है। पीएम मोदी के ‘जनता कर्फ्यू' की अपील के साथ ही सोशल मीडिया पर #CoronaStopKaroNa और #जनताकर्फ्यू ट्रेंड करने लगा।

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़ी हस्तियां 22 मार्च को लोगों से घरों पर ही रहने और ‘जनता कर्फ्यू' का पालन करने की अपील कर रहे हैं। साथ यूजर्स भी #CoronaStopKaroNa का यूज करके कोरोना से बचाव की अपील कर रहे हैं और पीएम मोदी की मुहीम में शामिल होने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इस पर फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं।

इससे पहले बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने भी एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वे ‘जनता कर्फ्यू' में बढ़चढ़ कर हिस्सा बनने की अपील कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर कोई दोस्त तुम्हें घूमने के लि या अपने घर बुलाएं तो उसे भर-भरके गालियां दो। पीएम मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की। कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए सतर्क रहिए, चौकस और जागरूक रहें।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी देशवासियों से प्रधानमंत्री की अपील पर ध्यान देने का अनुरोध किया। उनके अलावा शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह ने भी लोगों से ‘जनता कर्फ्यू' फॉलो करने की अपील की।

हरभजन ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुझावों से पूरी तरह सहमत हूं और मैं उन्हीं के अनुसार काम करूंगा और सभी को संदेश पहुंचाऊंगा। उम्मीद करता हूं कि सभी भारतीय ऐसा करेंगे। ओलंपिक खेलों के सितारे जैसे पहलवान योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, बबीता फोगाट, साक्षी मलिक और हाकी खिलाड़ी रानी ने भी मोदी के संबंधोन के बाद ट्वीट किए।

Seema Sharma

Advertising