'कोरोना' के खिलाफ जंग की तैयारी, आज सार्क देशों के साथ चर्चा करेंगे PM मोदी

Sunday, Mar 15, 2020 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्‍ली: तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रस्तावित SAARC देशों का वीडियो कॉन्फ्रेंस रविवार को हो सकती है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि SAARC देशों के नेता रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए रणनीति पर चर्चा करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दक्षेस सदस्यों के वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रणनीति पर चर्चा का प्रस्ताव दिया था, जिसका सभी सदस्य देशों ने स्वागत किया था। कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में 5,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत में इसके मरीज की संख्या 101 हो गई है, जिनमें दो मरने वाले भी शामिल हैं।


प्रधानमंत्री मोदी ने आठ सदस्यों के क्षेत्रीय समूह SAARC से शुक्रवार को संपर्क किया और दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कराने की राय दी ताकि कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए मजबूत रणनीति तैयार की जा सके।


पाकिस्तान ने पीएम मोदी के प्रस्ताव पर सराकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वह कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए तैयार है। उसने माना कि घातक कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न खतरे को कम करने के लिए समन्वित प्रयासों की जरूरत है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा सिद्दीकी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, ‘हमने बता दिया है कि स्वास्थ्य पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा मुद्दे पर दक्षेस सदस्य देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे।’

shukdev

Advertising