भारत में Corona Virus के दो नए मामले, दिल्ली में पहला पॉजिटिव केस, तेलंगाना में भी एक की पुष्टि

Monday, Mar 02, 2020 - 03:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस (COVID-19) दुनियाभर में फैल रहा है। भारत में भी इसके दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके अलावा तेलंगाना में भी एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना वायरस है वो इटली से लौटा है और दूसरा तेलंगाना वाला शख्स दुबई से आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि नए मामले सामने आने के बाद दोनों मरीजों को अलग वार्ड में रखा गया है और उन पर डॉक्टर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है।

बता दें कि इससे पहले जापान से 'डायमंड प्रिंसेज' क्रूज से भारत के 119 नागरिकों को रेस्क्यू किया गया था। इन सभी लोगों को भारत लाने के बाद सीधे मानेसर सेंटर ले जाया गया है, जहां इन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। बता दें कि इससे पहले केरल में एक 36 वर्षीय शख्स की मौत हो गई है, उसमें कोविड-19 के लक्षण देखने को मिले थे, हालांकि उसकी टेस्ट की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

अलापुझा के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) की पहली रिपोर्ट के मुताबिक शख्स कोविड-19 से संक्रमित नहीं था। हालांकि, मृत व्यक्ति के शव को अभी भी आइसोलेशन में ही रखा गया है और डॉक्टर जांच कर रहे हैं। मृतक शख्स मलेशिया से लौटा था।

Seema Sharma

Advertising