कोरोना के खतरे की आहट-सूरत में 60 घंटे तक सभी मॉल बंद, पंजाब में नई पाबंदियां लागू

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के सूरत शहर में कोरोना वायरस के 300 से अधिक नए मामले आने के बाद नगर निगम ने रात के समय कर्फ्यू की अवधि एक घंटे तक और बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं पंजाब में कोरोना के कहर को देखते हुए पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया है। साथ घर में मेहमानों की संख्या समेत अन्य कई पाबंदियां लगाई गई हैं। 

PunjabKesari

सूरत में बंद रहेंगे मॉल
सूरत में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक सभी मॉल बंद रहेंगे। मॉल के अलावा शहर में भी नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। सूरत नगर निगम (SMC) ने शुक्रवार को कहा कि अब रात को 10 बजे के बजाए 9 बजे से कर्फ्यू शुरू होगा और सुबह 6 बजे खत्म होगा। उसने कहा कि कर्फ्यू की नई अवधि शुक्रवार रात से लागू होगी। नगर निगम ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अन्य राज्यों से आ रहे लोगों और सूरत शहर में होटलों या गेस्ट हाउसों में रुकने वाले लोगों को RT-PCR जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित न पाए जाने की रिपोर्ट दिखानी होगी।

PunjabKesari

पंजाब में लगीं नई पाबंदियां

  • पंजाब सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। 
  • सिनेमा हॉल में 50 फीसदी की क्षमता को अनुमति दी गई है।
  • एक मॉल में 100 से अधिक लोग एक समय मौजूद नहीं रहेंगे।
  • घर में 10 से अधिक मेहमान नहीं बुलाए जाएंगे। 
  • सभी सोशल एक्टिविटी को 2 हफ्ते तक के लिए रद्द करने की अपील की गई है।
  • मुख्यमंत्री ने सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, मॉल आदि को रविवार को बंद रखने का आदेश दिया है, हालांकि होम डिलीवरी जारी रहेगी
  • उद्योगों और आवश्यक सेवाओं को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। 
  • जहां कोरोना केस ज्यादा हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित राज्य के नौ जिलों- लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5  बजे तक कर्फ्यू लगाया है। इन सभी जिलों में रोजाना 100 से अधिक कोरोना मामले आ रहे हैं। सरकार की तरफ से कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों से मास्क पहनने, हाथ थोने, साफ सफाई रखने तथा सामाजिक दूसरी बनाने जैसे सभी ऐहतियाती दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News