कोरोना से जूझती मुंबई पर मंडराया एक और खतरा, खौफ में लोग

Friday, Aug 21, 2020 - 05:07 PM (IST)

मुंबई: कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान मुंबई पर अब दोहरी मार पड़ सकती है। मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने कहा कि विदर्भ क्षेत्र में अगले 48 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी वर्षा का संकेत) जारी किया गया है। पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ में अगले 24 घंटों में आंधी के साथ-साथ भारी बारिश की संभावना है। 

आईएमडी(मुंबई) के उपमहानिदेशक के एस होसलिकर ने ट्वीट किया, कल भी रुख इसी तरह का होगा। विदर्भ में अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इससे पहले, मुंबई और ठाणे में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से मध्यम बारिश दर्ज हुई। विभाग के अनुसार, रायगढ़ जिले से सटे माथेरान वेधशाला में इस अवधि में 122.20 मिमी वर्षा दर्ज की गई। 

मौसम विभाग ने कहा कि रायगढ़ जिले के अलीबाग मौसम केंद्र में 49 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि तटीय कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरी जिले में 83.6 मिमी बारिश हुई। पालघर जिले में दहानू वेधशाला में 67.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मुंबई के कोलाबा मौसम ब्यूरो में 63.2 मिमी वर्षा और सांताक्रूज वेधशाला में 31.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि ठाणे बेलापुर औद्योगिक संघ के मौसम केंद्र ने 60 मिमी वर्षा दर्ज की। 

Anil dev

Advertising