दिल्ली : पिछले 24 घंटे में 3 नए हॉटस्पॉट आए सामने, कुल संख्या हुई 90

Thursday, Apr 23, 2020 - 01:37 PM (IST)

 नई दिल्ली/डेस्क। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के हॉट स्पॉट (Hotspot) की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3 और हॉस्टस्पॉट सील कर दिए गए। इस तरह अब दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 90 हो गई है।

 

पिछले 24 घंटे में 3 नए हॉटस्पॉट आए सामने
पिछले 24 घंटों में 3 नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। जिनमें कैंपा कोला गली लाडो सराय, नियर शिव मंदिर लाडो सराय व गली नंबर एक राजनगर-पार्ट दो द्वारका शामिल है।अब इन सभी जगहों पर लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। सील किए गए सभी हॉट स्पॉट के अंदर रहने वालों के वॉट्सएप ग्रुप बनाने के साथ इस जोन में रहने वालों को आधा दर्जन से अधिक अधिकृत दुकानदारों की सूची भी उपलब्ध कराई जाएगी।

 

इन एरिया में जारी किया गया है नंबर
इन सभी हॉट स्पॉट जोन में एरिया के हिसाब से सब्जी-फल, राशन और दवाओं की दुकानों को अधिकृत कर इनके मोबाइल नंबर जोन में रहने वाले सभी लोगों को दी जाएगी। अगर किसी को किसी जरूरी सामान की जरूरत होगी तो संबंधित मोबाइल नंबर पर फोन करने के लिए कहा जाएगा। हॉट स्पॉट के सभी परिवारों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा और सिंगल विंडो सिस्टम रखा गया है। किसी तरह की दिक्कत आने पर मैसेज करने को कहा जाता है।

 

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट
इसके बाद पुलिस और सिविल डिफेंस वालंटियर आदि के जरिए मदद दी जाती है। हॉट स्पॉट क्षेत्र में चल रहे एटीएम आदि भी सुचारू रूप से चलाए जा रहे हैं। जिससे लोगों को पैसे के लिए दिक्कत न हो। इस प्रयास पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी बुधवार को ट्वीट किया।

Murari Sharan

Advertising