कोरोना वायरस: सीएम केजरीवाल ने कहा- क्वारंटाइन में मरकज के 1810 लोग, दिल्ली में हालात काबू में

Wednesday, Apr 01, 2020 - 09:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयासों को और तेज करते हुए पृथक तौर पर रखे गए लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए उनके मोबाइल फोन की निगरानी की जा रही है। मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आगाह किया कि घर पर पृथक रहने के सरकार के आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने मोबाइल नंबर की निगरानी के लिए बुधवार को दिल्ली पुलिस को 14,345 लोगों के फोन नंबर दिए। मंगलवार को 11,084 लोगों के नंबर दिए गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ देश पृथक रूप से रखे गए लोगों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए ऐसी तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में सामुदायिक स्तर पर कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल 120 मामले आए हैं। इसमें 49 लोग विदेश के दौरे के दौरान संक्रमित हुए और 29 लोग परिवार के सदस्यों के जरिए संक्रमित हुए। दिल्ली में संक्रमित मामलों में निजीमुद्दीन मरकज से निकाले गए 24 लोग भी शामिल हैं। बुधवार सुबह तक मरकज से कुल 2,346 लोग निकाले गए जिनमें 536 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद कुल 766 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया और स्थिति अब नियंत्रण में है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘फिलहाल दिल्ली में कोविड-19 के 112 मामले हैं और हमने केंद्र से जांच किट, अन्य चिकित्सा उपकरण मुहैया कराने का अनुरोध किया है ।'' उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं लेकिन उन्होंने इसके लिए आवेदन कर रखा है, दिल्ली सरकार उन्हें भी राशन देगी।

Yaspal

Advertising