Corona: केरल में एक और पॉजिटिव केस, सरकार की 20 हजार करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा

Friday, Mar 20, 2020 - 11:10 AM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल में एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि है जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 25 तक पहुंच गई है, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस के खतरे और संकट को देखते हुए केरल सरकार ने इससे उबरने के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का स्पेशल फाइनेंशियल पैकेज की घोषणा की है। केरल के कासरगोड निवासी शख्स हाल ही में दुबई से लौटा था। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। केरल में कोरोना के बढ़ रहे केसों के बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। सीएम ने मीडिया को बताया कि करीब 31,173 लोगों की जांच की जा रही है जिनमें से 237 की अस्पताल में निगरानी की जा रही है। वहीं तीन कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 

स्वच्छता को लेकर बड़ा अभियान 
केरल सरकार ने महामारी के असर को देखते हुए इस संकट से उबरने के लिए जहां 20 हजार करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की है वहीं स्वच्छता को लेकर भी एक बड़े अभियान की शुरुआत की है। स्वच्छता के इस अभियान को ब्रेक द चेन नाम दिया गया है। सरकार लोगों को बार-बार सफाई रखने की हिदायत दे रही है साथ ही हाथों को साबुन से साफ करने को कहा जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों केरल पुलिस ने सोशल मीडिया पर डांसिंग वीडियो जारी किया था जिसमें पुलिस अधिकारी डांस करते-करते हाथों को कैसे साफ रखना है यह सिखा रहे थे।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू 
देश में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण के 190 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी को देखते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है और राज्य सरकारों से इस पर अमल करने को कहा है ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके।

Seema Sharma

Advertising