Corona virus: चीन में फंसी आंध्र की युवती, बुखार के चलते नहीं लाया गया भारत, VIDEO जारी कर मांगी मदद

Monday, Feb 03, 2020 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस को देखते हुए भारत ने चीन से अपना 600 से ज्यादा नागरिकों को वहां से निकाला है। वहीं इसी बीच आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले की रहने वाली एक युवती चीन में फंसी हुई है। इस युवती की इसी महीने शादी होने वाली है। उसने मदद के लिए एक वीडियो जारी किया है, जो कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। दरअसल हाल ही में भारतीय नागरिकों को लेने गए एयर इंडिया के विमान में इस युवती ने भी आना था लेकिन तेज बुखार के चलते उसे लाया नहीं जा सका। वैसे भी चीन सरकार ने पहले ही तय कर दिया था कि कौन-से नागिरक भारत वापिस लौटेंगे।

 

वहीं युवती ने वीडियो जारी कर कहा कि जो विमान 324 भारतीयों को चीन से लाने के लिए वहां गया था, उसमें सवार डॉक्टरों की टीम ने कहा कि आपको अगले फ्लाइट में ले जाया जाएगा लेकिन उसे अगली फ्लाइट में भी नहीं लाया गया। युवती ने केंद्र सरकार से उसकी चीन के वुहान से घर लौटने में मदद करने की अपील की है। साथ ही युवती ने कहा कि वह सारे मेडिकल टेस्ट कराने के लिए तैयार है। युवती ने वीडियो में दावा किया कि मुझे और मेरे साथी को कॉल आया कि आप अगली फ्लाइट में भी सवार नहीं हो सकते क्योंकि आपको बुखार है।

 

युवती ने कहा कि चीन प्रशासन ने अभी तक हमें वायरस होने और न होने की पुष्टि नहीं की है लेकिन हम लोग यह साबित करने के लिए तैयार हैं कि हम स्वस्थ हैं। वहीं भारत के केरल में भी अब तक दो लोगों को वायरल होने की पुष्टि हो चुकी है। यह दोनों छात्र पिछले दिनों चीन से लौटे थे और दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे।बता दें कि चीन में इस जानलेवा वायरस से अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

Seema Sharma

Advertising