महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 748, अब तक 45 लोगों की मौत

Sunday, Apr 05, 2020 - 08:41 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 748 हो गई है। ये आंकड़ा रविवार शाम तक का है। इससे पहले रविवार दोपहर तक राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 690 थी, जिसके बाद देर शाम तक यह बढ़कर 748 पहुंच गई। वहीं राज्य में 13 लोगों की और मौत हो चुकी है। मरने वालों की संख्या 45 हो गई है। जिनमें 8 मुंबई, 3 पुणे, 1 कल्याण, डोम्बली और औरंगाबाद से है।   

दोपहर तक आंकड़ों की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया था कि 'मुंबई से 29, पुणे 17, पीसीएमसी 04, अहमदनगर से 3, औरंगाबाद से 2 मामले सामने आए हैं।' स्वास्थ्य मंत्री ने यह बयान देर शाम तक के आंकड़े आने से पहले दिया था। उन्होंने बताया था कि प्रदेश में कुल 56 लोगों ठीक हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिन में राज्य के विभिन्न हिस्सों से कोरोना वायरस से संक्रमण के 26 नये मामले सामने आए थे, जिनमें 17 अकेले पुणे से थे। इनके अलावा चार लोग पिम्परी चिंचवाड़ में, तीन लोग अहमदनगर में और दो लोग औरंगाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

महाराष्ट्र में शनिवार तक कुल संक्रमितों की संख्या 635 थी और 32 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। लेकिन, रविवार की देर शाम तक यह आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ा और संक्रमितों की संख्या 748 हो गई।

Yaspal

Advertising