हिंदू महासभा के स्वामी बोले- वैक्सीन में गाय का खून, धर्म को बचाने के लिए हिंदू न लगवाएं टीका

Tuesday, Dec 29, 2020 - 11:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस को मात देने वाली वैक्सीन अभी भारत में आई भी नहीं कि इसे लेकर सियासत गरमा गई। अब  हिंदू महासभा नेता स्वामी चक्रपाणि ने हिंदुओं से टीका ना लगाने की गुहार की है। उनका मानना है कि कोरोना वैक्सीन में गाय का खून है, इसलिए इसे देश में इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। इतना ही नहीं चक्रपाणि ने इसे लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद काे भी ज्ञापन दिया है। 


धर्म को नष्ट नहीं कर सकते: स्वामी 
स्वामी चक्रपाणि ने ट्वीट करते हुए लिखा कि करोना के वैक्सीन या दवा भारत में लाने से पहले सरकार या अंतरराष्ट्रीय कंपनियां देश को स्पष्ट करें कि वैक्सीन या दवा में गाय का खून अथवा कोई भी ऐसे पदार्थ ना हो जो हिंदू सनातन धर्म की भावना को आहत करता है। उन्होंने कहा कि हम सब चाहते हैं कि कोरोना को जल्द खत्म किया जाना चाहिए लेकिन इसके चलते हम अपने धर्म को नष्ट नहीं कर सकते हैं।


 गाय को पूजते हैं हिंदू: स्वामी
हिंदू महासभा के नेता ने आगे कहा कि जब भी कोई भी दवाई या उत्पाद बनाया जाता है तो उसके बारे में सारी जानकारी दी जाती है कि उस उत्पाद को कैसे बनाया गया। ऐसे में वैक्सीन को लेकर भी हमारा यही मानना है कि इसकी भी पूरी जानकारी हमे मिलनी चाहिए। हमें जानकारी मिली है कि अमेरिका की जो वैक्सीन तैयार हुई है, उसमें गाय के खून का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंनेकहा कि ये बात किसी से भी नहीं छिपी है कि हिंदू धर्म में गाय को कितना पूजा जाता है। ऐसे में अगर गाय का खून हमारे शरीर में जाएगा तो उससे हमारे धर्म को नुकसान पहुंचेगा। 


सनातन धर्म खतरे में सकता है: स्वामी
चक्रपाणि ने कहा कि भले ही जान चली जाए, लेकिन धर्म नष्ट नहीं होना चाहिए। जब तक इस बात का भरोसा नहीं हो जाता कि वैक्सीन में गाय का खून नहीं है तब तक वह इसे नहीं लगवाएंगे। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म खतरे में सकता है। हमारे धर्म को खत्म करने के लिए सालों से साजिश रची जा रही है। जिसकी वजह से हम इस वैक्सीन को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

vasudha

Advertising