वैक्सीनेशन को लेकर संतुष्ट नहीं  मनीष तिवारी, बोले- टीका लगाने के लिए सरकार के मंत्री क्यों नहीं आए आगे ?

Saturday, Jan 16, 2021 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान आरंभ होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी की प्रकिया पर सवाल खड़े किए ।  उन्होंने  दावा किया कि टीकों के आपात उपयोग की स्वीकृति देने के लिए कोई नीतिगत ढांचा नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि यदि वैक्सीन इतना सुरक्षित और विश्वसनीय है तो सरकार का एक भी अधिकारी और मंत्री टीकाकरण के लिए आगे क्यों नहीं आया ?

टीके की मंजूरी की प्रक्रिया पर उठाए सवाल 
कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा कि टिकाकरण आरंभ हो गया है और यह अजोबो-गरीब है कि भारत के पास आपात उपयोग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत ढांचा नहीं है। फिर भी दो टीकों के आपात स्थिति में नियंत्रित उपयोग की अनुमति दी गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है। इसे उचित प्रक्रिया के बिना अनुमति दी गई। इससे पहले भी  मनीष तिवारी कोरोना वैक्‍सीन को लेकर सवाल उठा चुके हैं। 


आज हुई  टीकाकरण अभियान की शुरुआत
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। ज्ञात हो कि पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 के टीके की खुराक दी जाएगी। 


 

vasudha

Advertising