कोरोना की दहशत: नेतन्याहू ने इजरायली लोगों को दी 'नमस्ते' करने की सलाह

Thursday, Mar 05, 2020 - 09:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का दहशत इस कदर है कि एहतियातन लोग हाथ मिलाने से भी बच रहे हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज अपने देश के लोगों को हाथ मिलाने की जगह नमस्ते करने की सलाह दी है। कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक के बाद नेतन्याहू मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए कई कदम उठाए गए हैं। हमारी सरकार लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुई है। इस दौरान उन्होंने कोरोना से बचने के उपाय का जिक्र करते हुए कहा कि हम भारत के अभिवादन की पद्धति नमस्ते को अपनाएं और हाथ मिलाने से बचें।

नेतन्याहू के इस सलाह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारी हर परम्परा में विज्ञान है, तभी तो भारत महान है।' दुनियाभर में इससे 3,000 लोगों की जान जा चुकी है और 90,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि विदेशों में 17 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जिनमें से जापान के क्रूज जहाज से 16 मामले आए हैं जबकि यूएई से एक भारतीय इनमें शामिल हैं। राष्ट्रपति नाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Yaspal

Advertising