दिल्ली: 800 जमातियों की आज आएगी कोरोना रिपोर्ट, केजरीवाल के मंत्री बोले-पता चलेगा कितना फैला संक्रमण

Monday, Apr 13, 2020 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना संक्रमितों का संख्या बढ़कर 9152 हो गयी है तथा इसके कारण मरने वालों की संख्या 308 पर पहुंच गई है। अब तक 857 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं अकेले दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 1154 है और अब तक राजधानी में 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 27 ठीक हो चुके हैं। ऐसे में सोमवार दिल्ली के बहुत बड़ा दिन है। दरअसल आज तबलीगी जमात और उनके सपंर्क में आए करीब 800 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आने वाली है।

 

इस रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि मरकज के लोगों से संक्रमण और कितना ज्यादा फैला है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि आज शाम तक रिपोर्ट आ जाएगी। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना के 1102 ऐक्टव केस हैं। इसमें से 746 मरकज के हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि जितने भी जमातियों की रिपोर्ट आनी है, वे सभी इस समय क्वारंटाइन में हैं। फिलहाल इन सभी में  कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन उनकी जांच करवाई गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पहले भी ऐसे जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए थे।

 

ज्यादातर जमाती दूसरे राज्यों के
सत्येंद्र जैन ने बताया कि जिन जमातियों का टेस्ट हुआ है उसमें से ज्यादातर दिल्ली के बाहर के हैं, यानि कि दूसरे राज्यों के हैं। इनमें कुछ विदेशी भी हैं। कुछ वो भी लोग शामिल हैं जो मरकज के संपर्क में आए थे। बता दें कि दिल्ली निजामुद्दीन मरकज की सात मंजिला इमारत से मार्च के आखिर में दो हजार से ज्‍यादा जमातियों को निकाला गया था। वहां मौजूद कुछ जमातियों में कोरोना पाया गया था। 200 से ज्‍यादा लोगों में COVID-19 के लक्षण थे जिन्हें  अस्‍पताल शिफ्ट किया गया। और बाकियों को क्‍वारंटीन किया गया था। हालांकि दिल्ली पुलिस को उन लोगों की तलाश भी कर रही है जो पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए थे।

Seema Sharma

Advertising