दिल्ली में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 19,486 केस, 141 लोगों की मौत

Saturday, Apr 17, 2021 - 06:44 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 19,486 नये मामले सामने आये और इस महामारी से 141 और मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में एक दिन की संक्रमितों की यह अब तक सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। पिछले छह दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक मामलों का यह पांचवां रिकॉर्ड है। संक्रमण की दर बृहस्पतिवार के मुकाबले आज मामूली रूप से कम रही। 

शुक्रवार को संक्रमण की दर 19.69 प्रतिशत रही जबकि बृहस्पतिवार को यह 20.22 प्रतिशत थी। एक बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या अब 8,03,623 पर पहुंच गई है जबकि मृतकों की संख्या 11,793 है। इसके अनुसार अब तक दिल्ली में 7.3 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार शहर में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 61,005 हैं। 

सप्ताहंत कर्फ्यू के दौरान ज्यादा अंतराल पर चलेंगी दिल्ली मेट्रो ट्रेनें 
कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शहर की सरकार द्वारा सप्ताहंत में कर्फ्यू लगाए जाने के दौरान दिल्ली मेट्रो की ट्रेनें 17 और 18 अप्रैल को ज्यादा-ज्यादा अंतराल पर चलेंगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए बृहस्पतिवार को कई प्रतिबंधों की घोषणा की थी जिनमें सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाना और मॉल, जिम, स्पा और सभागारों को बंद रखना शामिल है। मेट्रो की सेवाएं, वे अधिकृत लोग ले सकते हैं जिन्हें प्रतिबंधों से छूट होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, “कोविड-19 की रोकथाम के लिए आगामी सप्ताहांत में सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर सप्ताहांत यानि 17 और 18 अप्रैल को सभी नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं 15-15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी।” डीएमआरसी ने कहा कि दो खंड जहां नेटवर्क दो लाइनों में विभाजित होता है यानि ब्लू लाइन के नोएडा/ वैशाली खंड और ग्रीन लाइन के कीर्ति नगर/ इंद्रलोक खंड पर यह अंतराल दोगुना हो जाएगा यानि सेवाएं इन खंडों पर हर 30 मिनट पर उपलब्ध होंगी। 

 

Pardeep

Advertising