दिल्ली : कोरोना की रफ्तार हुई तेज, मरने वालों की संख्या 106, कुल संक्रमित 7998

Wednesday, May 13, 2020 - 11:42 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां 24 घंटे के अंदर 359 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 7998 हो गई है। वहीं 20 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आने के बाद यहां मरने वालों की कुल संख्या 106 पहुंच चुकी है। राहत की बात ये है कि 346 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब तक कुल 2858 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इस बात की जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है। 

मंगलवार से दिल्ली में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है। कल यानी मंगलवार को 13 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया था, वहीं आज 20 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया है। जिसके बाद मरने वालों की संख्या 106 पहुंच गई है। विपक्ष द्वारा सवाल उठाए गए थे कि दिल्ली सरकार मौत का आंकड़ा छुपा रही है। इसके बाद मंगलार को दिल्ली के मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखी गई। 


अस्पतालों से डेथ समरी मिलने में हो रही देरी
इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अस्पतालों से डेथ समरी नहीं मिल रही थी। जैसे ही ये मामला सामने आया इस पर तुरंत एक्शन लिया गया है। आने वाले दो से तीन दिन में दिल्ली में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा साफ हो जाएगा। उनका कहना है कि दिल्ली में मौत के आंकड़ों को किसी भी प्रकार से छुपाया नहीं जा सकता। केंद्र और राज्य सरकार दोनों को संक्रमित होने वाले और मरने वालों की जानकारी देनी होती है। लेकिन अस्पतालों से मरने वालों का आंकड़ा देर से  सामने आने के कारण ठीक समय पर जानकारी नहीं दी जा सकी है।

 

300 अधिक मौत का दावा
दिल्ली में कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिनमें मरीज की मौत के कुछ दिन बाद उसके कोरोना संक्रमित होने का पता लग रहा है। वहीं दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए डेडिकेट किए गए एक कब्रिस्तान में 96 लोगों को दफनाने का दावा किया गया। इसके बाद विपक्ष के नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि वो मौत के आंकड़े छुपा रही है। दिल्ली में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई अस्पतालों में मौत के आंकड़े दिल्ली में कुल बताए गए मौत के आंकड़ों से अधिक है। ऐसे में साफ है कि दो से तीन दिन में दिल्ली में धड़ल्ले से मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।   

Murari Sharan

Advertising