कोरोना वायरस: खुद सड़क पर उतरी 'ममता दीदी', लोगों को समझाया सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब...VIDEO

Friday, Mar 27, 2020 - 09:11 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है। देश की सभी राज्य सरकारें केेंंद्र को पूरा-पूरा सहयोग दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से घर से बाहर न आने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने को कह रहे हैं। कोरोना की गंभीरता को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता की सड़कों पर निकलीं और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब समझाया। ममता कोलकाता में एक फल  मार्केट में गईं और वहां पर चॉक लेकर गोल घेरा बनाते हुए लोगों को समझाया कि इस घेरे का पालन करें और इसी के दायरे में रहकर जो भी जरूरी सामान लेना है लेकर घर वापिस लौटें।

 

ममता ने लोगों को समझाया कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाओगे तो सुरक्षित रहोगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग समझाते हुए ममता बनर्जी का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि ममता मुंह में रूमाल बांधे हुए  एक फल मार्केट में पहुंचती हैं और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील करती हैं। इसके बाद उन्होंने वहां पड़ी एक ईंट उठाई और गोल सर्कल बनाकर लोगों को समझाया कि इसी में खड़े होकर सामान खरीदना है और ज्यादा घरों से बाह नहीं आना। अपनी और अपने परिवार के साथ-साथ आसपास के लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है।

ममता ने लोगों को भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन में लोगों को जरूरी सामानों को लेकर किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के अब तक 10 केस सामने आ चुके हैं और इसमें एक शख्स की मौत हो चुकी है। पूरे देश में कुल 694 संक्रित मरीज हैं और अब तक 16 की मौत हो चुकी है।

Seema Sharma

Advertising