कोरोना: शब-ऐ-बारात पर केजरीवाल ने दी बधाई, साथ ही की यह अपील

Thursday, Apr 09, 2020 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में कोराना वायरस संक्रमितों की संख्या 669 हो गई है और अब तक राजधानी में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शब-ऐ-बारात को लेकर अपील की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आप सभी से गुजारिश है कि इस साल अपने घरों से ही इबादत करें व अपनी और परिवार की हिफाजत करें। उन्होंने इसके साथ ही शब-ऐ-बारात की मुबारकबाद भी दी है। 

वहीं दिल्ली पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए भी कहा कि लॉकडाउन के चलते हर तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है इसलिए शब-ऐ-बारात पर कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले और किसी भी तरह का कोई आयोजन न किया जाए। अगर किसी ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें कि गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से कहा कि कुल संक्रमितों में 426 निजामुद्दीन मरकज से हैं। कोरोना से संक्रमित 21 लोग ठीक भी हुए हैं। दिल्ली सरकार ने बुधवार को 22 हॉटस्पॉट चिन्हित कर उन इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है और किसी प्रकार की आवाजाही इन क्षेत्रों में पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई है। जैन ने कहा कि आपातकाल जैसे हालात हैं और लोगों से अनुरोध है कि यदि निकलना बहुत जरूर है तो एक बार से ज्यादा घर से बाहर नहीं निकलें।

Seema Sharma

Advertising