कोरोना से बिगड़ते हालात-SC ने दिल्ली समेत इन राज्यों को भी लगाई फटकार, कहा-सावधानी जरूरी

Monday, Nov 23, 2020 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना से देश में एक बार फिर से हालात बिगड़ रहे हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने देश के कई राज्यों को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अलावा  राज्यों को भी फटकार लगाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने महाराष्ट्र, गुजरात और असम से कोरोना पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद शादियों और समारोहों के आयोजन पर गुजरात सरकार की खिंचाई की।

कोर्ट ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद गुजरात की स्थिति सबसे खराब है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोना से बिगड़ते हालातों पर सुनवाई करते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम की सरकारों से महामारी पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट मांगी साथ ही गुजरात सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि जहां राज्य में वायरस बढ़ रहा है वहीं आप शादी और अन्य समारोह के आयोजन को परमिशन दे रहे हैं। 

दिल्ली सरकार से सवाल
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी खराब है। इस पर दिल्ली सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने अस्पतालों में बेड का इंतजाम किया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार विस्तार से बताए कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए क्या उपाय किए गए और क्या-क्या काम किए हैं और इसके लिए केजरीवाल सरकार एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे।

अन्य राज्यों से भी मांगी स्टेटस रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने अन्य राज्यों से भी कोरोना की रोकथाम के लिए स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा कि अगर अन्य राज्यों ने कोरोना वायरस के हालात को लेकर सावधानी नहीं बरती तो दिसंबर के महीने में स्थिति बहुत बुरी हो सकती है। सभी राज्यों को सावधान रहने की जरूरत है।

Seema Sharma

Advertising