दुर्गा पूजा के बाद पश्चिम बंगाल में बढ़े कोरोना मामले, केंद्र ने राज्य सरकार को दी यह चेतावनी

Wednesday, Oct 27, 2021 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अक्तूबर महीने की शुरुआत में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ के बाद कोलकाता में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में इजाफा हुआ है। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से संक्रमण के मामलों और मौतों की तत्काल समीक्षा करने को कहा है। साथ ही केंद्र ने त्योहारी सीजन में covid बचाव संबंधी सावधानियां सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया।

 

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव को 22 अक्तूबर को जारी पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि राज्य में पिछले 30 दिन के दौरान संक्रमण के 20,936 नए मामले और 343 मरीजों की मौत के मामले दर्ज किए गए हैं जोकि इस अवधि में भारत में सामने आए नए मामलों का 3.4 फीसदी जबकि मौत के मामलों का 4.7 फीसदी है।

 

कोलकाता में संक्रमण के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए भूषण ने कहा कि 21 अक्तूबर को खत्म हुए सप्ताह के दौरान जिले में औसत दैनिक मामलों के मद्देनजर अत्याधिक मामले सामने आए। उन्होंने कहा कि कोलकाता में पिछले हफ्ते की तुलना में संक्रमण की दर में करीब 27 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। भूषण ने कहा कि जिले में साप्ताहिक कोविड जांच की संख्या में भी कमी देखी गई है जोकि जांच के मोर्चे पर सक्रियता बरते जाने की जरूरत को दर्शाता है।

Seema Sharma

Advertising