त्योहारी मौसम के बीच दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में मिले 4 हजार नए मामले

Saturday, Oct 24, 2020 - 10:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: त्योहारों के इस मौसम में दिल्ली में कोरोना ने फिर कहर मचाना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,086 नए मामले सामने आए। यह संख्या पिछले 34 दिन में सामने आए संक्रमण के मामलों में सबसे ज्यादा है। इन आंकड़ों ने एक बार फिर दिल्ली की चिंता बढ़ा दी है। 


मृतकों की बढ़ी संख्या
दिल्ली सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से 26 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 6,189 हो गई। दिल्ली में अभी कोविड-19 के 26,001 मरीज उपचाराधीन हैं। बुलेटिन के अनुसार नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,48,404 पर पहुंच गई।

 

उपराज्यापल ने दिए सावधानी बरतने के निर्देश
वहीं दिल्ली के उपराज्यापल अनिल बैजल ने अधिकारियों को शहर में त्योहारी मौसम के दौरान कोविड-19 से बचने के लिये उठाए जा रहे कदमों का सख्ती से कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैजल के हवाले से कहा गया कि यह त्योहारी सीजन काफी महत्वपूर्ण है। महामारी से बचाव के लिये मिलकर बेहतर ढंग से काम करें। उन्होंने महामारी से बचाव के लिये अधिकारियों को सभी ऐहतियाती कदमों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कोविड-19 से निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों की निरंतर निगरानी करने की भी हिदायत दी। 

vasudha

Advertising