IIT खड़गपुर में फूटा कोरोना बम, 40 छात्रों सहित 60 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

Tuesday, Jan 04, 2022 - 03:38 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर के परिसर में रहने वाले 40 छात्रों और शोधकर्ताओं सहित 60 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। आईआईटी खड़गपुर के रजिस्टार तामल नाथ ने मंगलवार को बताया कि अधिकतर संक्रमितों में मामूली लक्षण हैं और वे घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं या प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रावासों में बनाए गए पृथक-वास केन्द्र में हैं।

छात्र-शोधकर्ताओं के अलावा गैर-शिक्षण कर्मचारी तथा संकाय के 20 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। नाथ ने बताया कि परिसर में स्थिति नियंत्रण में है और परिसर में बने अस्पताल के कर्मचारी ही मरीजों का उपचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम आईआईटी खड़गपुर परिवार से अनुरोध करते हैं कि संक्रमण का कोई लक्षण महसूस होने पर जांच कराएं। वे हमारे सुझाव का पालन कर रहे हैं।

इसी तरह ही 60 लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली। हम दुनिया से बाहर नहीं हैं। हर जगह कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, हमें भी इस स्थिति का सामना करना होगा।'' संस्थान के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि 27 दिसंबर के बाद से लगभग 2000 छात्र परिसर में आए हैं, लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद फिलहाल और छात्र यहां नहीं आ रहे हैं।

rajesh kumar

Advertising