कोरोना वायरस: केरल के पतनमतिट्टा जिले में अलर्ट घोषित, सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द

Sunday, Mar 08, 2020 - 09:10 PM (IST)

कोच्चि/पतनमतिट्टा: केरल में कोरोना वायरस के नए मामले पतनमतिट्टा जिले से सामने आने के बाद रविवार को जनपद में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया और अधिकारियों ने उन लोगों का पता लगाने के उपाय तेज कर दिए जिनके संपर्क में ये तीनों संक्रमित लोग आए। यह कदम तब उठाया गया है जब पांच लोग कोरोना वायरस को लेकर पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें से एक दंपति और उनका बेटा है जो हाल ही में इटली गए थे तथा उनके दो अन्य रिश्तेदार हैं। ये दंपति और उनके बेटे एक सप्ताह लौटने पर हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग से बच निकले थे। 


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के दक्षिणी हिस्से में सभी सरकारी कार्यक्रम एवं धार्मिक समागम रद्द कर दिए गए है। जिला प्रशासन ने उन लोगों की पहचान के लिए चिकित्सा अधिकारियों की आठ टीमें बनाई हैं जिनके संपर्क में ये विषाणु संक्रमित लोग 29 फरवरी और छह मार्च के बीच रान्नी और आसपास के क्षेत्रों में ठहरने के दौरान आए होंगे। 


जिलाधिकारी पी बी नूह ने बताया कि ये टीमें प्राथमिक, द्वितीयक और तृतीयक संपर्क वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर करेंगी। हर टीम में सात सदस्य हैं। इस आधिकारिक खबर के सामने आने के बाद 29 फरवरी को यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद तीनों संक्रमित लोग स्वास्थ्य जांच से बचकर निकल गए थे, एर्नाकुलम जिला प्रशासन ने रविवार को कोचिन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

shukdev

Advertising