बंगाल में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों को लेकर विवाद

Tuesday, May 05, 2020 - 10:14 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण हुई मौतों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को ममता सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक हुई मौतों की संख्या 68 बताई गई जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह और शाम जारी आंकड़ों के अनुसार इसके कारण 133 लोग जान गवां चुके हैं। 

राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को सात और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 68 हो गई तथा इस दौरान 85 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1344 हो गई। उन्होंने कहा कि अब तक 264 संक्रमित लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि 940 लोगों का इलाज किया जा रहा है। 

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए ताजे आंकड़ों के मुताबिक बंगाल में अब तक 133 लोगों की मौत हुई है। सोमवार तक राज्य में मृतकों की संख्या 35 थी। रेड जोन में शामिल कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति और वायरस के फैलाव को रोकने के लिए दिशा-निर्देशों का पालन के संबंध में अध्ययन करने के लिए दो सदस्यीय केंद्रीय टीम मंगलवार को यहां पहुंची।

shukdev

Advertising