पद्मावती फिल्म के बाद बाबरी विध्वंस पर बनी फिल्म पर विवाद, निर्देशक को मिली धमकी, यूपी में अलर्ट

Thursday, Nov 30, 2017 - 11:57 PM (IST)

नई दिल्लीः फिल्‍म पद्मावती के बाद अब एक और फिल्‍म विवादों के घेरे में आ गई है। ये फिल्‍म अयोध्‍या में हुए बाबरी विध्‍वंस की पृष्ठभूमि पर बनी है। रिलीज से पहले फिल्‍म के निर्देशक को धमकियां दी जा रही हैं। फिल्‍मकार सुनील सिंह की डेब्‍यू फिल्‍म 'द गेम ऑफ अयोध्‍या' आठ दिसंबर को रिलीज हो रही है। 

राजनेताओं के ओरिजनल फुटेज का इस्‍तेमाल 
पहले इस फिल्‍म को सीबीएफसी ने खारिज कर दिया था लेकिन बाद में अपीलिट ट्रिब्‍यूनल ने इसे पास किया। फिल्‍म 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्‍या में हुए बाबरी विध्‍वंस से जुड़ी है। निर्देशक के अनुसार, ये एक प्रेमकथा है और इसमें सच्चाई को दिखाया गया है। फिल्‍म में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व गृहमंत्री लालकृष्‍ण आडवाणी और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के ओरिजनल फुटेज इस्‍तेमाल किए गए हैं।

होने वाली घटनाओं के लिए प्रशासन जिम्मेदार
जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ में एबीवीपी कार्यकर्ता बताए जा रहे शख्स अमित गोस्‍वामी ने घोषणा की है कि यदि कोई सुनील सिंह की बांह काटकर लाता है तो वे उसे एक लाख रुपए इनाम देंगे। अमित गोस्‍वामी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यूह में कहा, 'फिल्‍म के रिलीज होने पर अगर कोई घटना होती है तो इसके लिए प्रशासन व सरकार जिम्‍मेदार होगी। मुझे निर्देशक कहीं दिखाई देते हैं तो मैं उन्‍हें मार दूंगा। उन्‍होंने हमारी भावनाएं आहत की हैं।

यूपी पुलिस ने सभी जिला प्रमुखों को अलर्ट किया
इन धमकियों के बारे में सुनील ने कहा है, 'मैंने रिपोर्ट पढ़ी है, कोई मेरा सिर काटना चाहता है तो कोई बांह। फिल्‍ममेकर्स को आसानी से निशाना बनाया जाता है। लोग पांच मिनट को फेमस होने के लिए ऐसा करते हैं। धमकी और विवाद की आशंकाओं को देखते हुए यूपी पुलिस ने सभी जिला प्रमुखों को अलर्ट किया है। फिल्‍म की रिलीज पर विवाद न हो, इसके लिए प्रशासन सतर्क है। बता दें कि डायरेक्‍टर पहले इंटरव्यू में यह कह चुके हैं कि वे अपनी फिल्‍म लालकृष्‍ण आडवाणी और मुलायम सिंह को दिखाना चाहते हैं। इसमें कुछ आपत्‍त‍िजनक नहीं है। जो लोग सच को दबाना चाहते हैं, वे उन पर हमला कर रहे हैं।

Advertising