मुनव्वर राणा का विवादित बयान- तालिबान से डरने की जरूरत नहीं, उससे ज्यादा क्रूरता तो भारत में

Thursday, Aug 19, 2021 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में तालिबानी शासन के साथ ही भारत में भी बयानबाजी हो रही है। मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने तालिबान को लेकर विवादित बयान दिया है। मुनव्वर राणा ने कहा कि अफगानिस्तान के हालात पर हिन्दुस्तान को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जितनी क्रूरता अफगानिस्तान में है, उससे ज्यादा क्रूरता तो भारत में ही है। राणा ने कहा कि पहले रामराज था, लेकिन अब कामराज है, अगर राम से काम है तो ठीक वरना कुछ नहीं।

राणा ने कहा कि अफगानिस्तान से जो हजारों बरस का साथ है उसने कभी हिन्दुस्तान को नुकसान नहीं पहुंचाया है, जब मुल्ला उमर की हुकूमत थी तब भी उसने किसी हिन्दुस्तानी को नुकसान नहीं पहुंचाया, क्योंकि उसके बाप-दादा हिन्दुस्तान से ही कमा कर ले गए थे। राणा ने कहा कि इतनी एके-47 तो अफगनिस्तान के पास नहीं होंगी, जितनी हिन्दुस्तान में माफियाओं के पास हैं। शायर मुनव्वर राणा ने कहा कि तालिबानी तो हथियार छीनकर और मांगकर लाते हैं लेकिन हमारे यहां माफिया तो खरीदते हैं।

उत्तर प्रदेश पर विवादित टिप्पणी करते हुए राणा ने कहा कि यहां पर थोड़े बहुत तालिबानी हैं। उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ मुसलमान ही नहीं बल्कि हिंदू तालिबानी भी होते हैं। महात्मा गांधी सीधे थे और नाथूराम गोडसे तालिबानी था। यूपी में भी तालिबान जैसा काम हो रहा है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी तालिबानियों की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से की थी। बर्क की टिप्पणी को लेकर केस दर्ज हुआ है।

Seema Sharma

Advertising