जामिया मस्जिद बंद रखने पर नैकां ने सरकार को घेरा

Friday, Oct 20, 2017 - 08:04 PM (IST)

श्रीनगर : पिछले चार हफ्तों से श्रीनगर की प्रसिद्ध जामिया मस्जिद में नमाज अता नहीं करने देने की बात पर नैशनल कान्फ्रेंस ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार को आड़े हाथों लिया है। नैकां के महासचिव ने एक बयान में कहा है कि अभी तक सरकार की अगर कोई उपलब्धि रही है तो वो सिर्फ यह कि सरकार ने जामिया मस्जिद के दरवाजे जुम्मे की नमाज के लिए बंद रखे हैं। पिछले वर्ष भी सरकार ने सारे रिकार्ड तोड़ते हुए पूरे चालीस जुम्मों तक जमिया मस्जिद में नमाज अता नहीं होने दी थी और अब भी यह जारी है।


पार्टी महासचिव अली मोहम्मद सागर ने कहा कि हर रोज डाउन टाउन में प्रतिबंध लगा दिए जाते हैं। लोगों को जुम्मे की नमाज से दूर रखकर सरकार उदाहरण पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि इसमें कहने की जरूरत नहीं है कि सरकार के इस रवैये से आम लोगों में मौजूदा गठबंधन सरकार के प्रति विश्वास कम होता जा रहा है।


पार्टी के प्रांतीय प्रधान नसीर असलम वानी ने कहा कि सरकार कश्मीर में स्थिति सामान्य करने में नाकामयाब रही है और हालत खराब हुए हैं। अमिरा कदल में एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में चोटी काटने की घटनाएं बढ़ी हैं। ऐसी घटनाओं से निपटने में सरकार नाकाम साबित हो रही है। लोगों का डर दूर करने और स्थिति को सुधारने की वजाय और ज्यादा असमंजस पैदा किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। नसीर ने कहा कि सरकार नाकाम हो चुकी है। लोगों की सुरक्षा हो या विकास, महबूबा सरकार  हर जगह फेल है।

 

Advertising