दिल्ली में 10 महीने बाद थमा मौत का सिलसिला, कोरोना से आज एक भी मौत नहीं

Tuesday, Feb 09, 2021 - 07:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के खिलाफ जंग में आज दिल्लीवालों के लिए राहत भरी की खबर है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। करीब 10 महीने बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि जब मौक का आंकड़ा शून्य रहा है। हालांकि राजधानी में कोरोना संक्रमित के 100 नए मामले सामने आए है।


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोमा से मौतों का सिलसिला थमने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा, 'दिल्लीवासियों के लिए सुखद समाचार, आज कोरोना की वजह से दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई। दिल्लीवासियों को बधाई, कोरोना के केस भी कम हो चुके हैं, वैक्सीन अभियान तेज़ी से चल रहा है। दिल्लीवालों ने कोरोना के खिलाफ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी। हमें अब भी पूरी सावधानी बरतनी है।'


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से किसी की मौत नहीं होने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि सामूहिक इच्छाशक्ति की वजह से यह संभव हुआ, दिल्ली के लोगों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को इसके लिए बधाई। 


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज भी कोरोना के 100 नए मामले रिपोर्ट हुए, जिसके बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या 6,36,160 हो गई है। 6,24,182 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को 138 लोगों को छुट्टी दी गई। इस महामारी से कुल 10882 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की रिकवरी दर 98 फीसदी से ज्यादा हो गई है और मृत्युदर 1.71 प्रतिशत है। 

 

rajesh kumar

Advertising