आयोध्या मामले में आज अहम फैसला सुना सकती है संविधान पीठ ( पढ़ें 6 मार्च की खास खबरें)

Wednesday, Mar 06, 2019 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले का क्या मध्यस्थता के जरिये समाधान किया जा सकता है, इस सवाल पर बुधवार को महत्वपूर्ण सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत ने गत 26 फरवरी को कहा था कि वह छह मार्च को आदेश देगा कि मामले को अदालत द्वारा नियुक्त मध्यस्थ के पास भेजा जाए या नहीं।

कर्नाटक-तमिलनाडु के दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

एनडीए की महारैली को पीएम मोदी करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में आज एनडीए की एक महारैली को संबोधित करेंगे। राज्य में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक का भाजपा और पीएमके साथ गठजोड़ होने के बाद इसका आयोजन किया गया है। इस जनसभा में मोदी और राजग के घटक दलों के अन्य नेता मंच साझा करेंगे। इसके जरिए वे लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में गठबंधन के चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे।

राफेल मामले पर आज सुनवाई कर सकती है सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट आज राफेल मामले से संबंधित पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई कर सकती है। बता दें कि कोर्ट ने पहले राफेल को लेकर कहा था कि राफेल में सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। हालांकि इस पर कुछ राजनीतिक दलों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले की समीक्षा की अपील पर तैयार हुई।

खेल
फुटबॉल : यू.ई.एफ.ए. चैम्पियंस लीग-2018/ 19

बैडमिंटन : एच.एस.बी.सी. बी.डब्ल्यू.एफ. वर्ल्ड टूर
बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबॉल लीग-2018/19   

 

Yaspal

Advertising