संविधान दिवस: संसद सेंट्रल हॉल में बोले PM मोदी-आजादी के योद्धाओं और वीर जवानों को नमन करने का दिन

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 11:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: संविधान दिवस समारोह के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद भवन में एक विशेष सभा को किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह दिन आजादी के योद्धाओं को नमन करने का दिन है। पीएम मोदी ने तकहा कि 26/11 सबसे दुखद दिन है। हमारे जवानों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दिन वीर जवानों को नमन करने का दिन हैं।सेंट्रल हाल में होने वाली इस विशिष्ट सभा की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की।

 

इसके बाद पीएम मोदी विज्ञान भवन में दो दिवसीय संविधान दिवस समारोह की भी शुरुआत की। विज्ञान भवन में सुप्रीम कोर्ट द्वारा संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया जा रह है। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीश, सभी उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश व अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए। संविधान की प्रति का ऑनलाइन संस्करण पर भी किया गया। संसद में आयोजित कार्यक्रम को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी संबोधित किया।

 

यह पार्टियां नहीं हुई कार्य़क्रम में शामिल
कांग्रेस, वामपंथी, तृणमूल, राजद, झामुमो, शिवसेना, सपा और द्रमुक समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार किया। भाकपा, माकपा, राजद, द्रमुक और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की है कि वे उस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे जो भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर सरकार के 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम का हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News