सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ महत्वपूर्ण विषयों पर आज से करेगी सुनवाई (पढ़ें 27 मार्च की खास खबरें)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 04:58 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ बुधवार से भूमि अधिग्रहण, न्यायाधिकरणों के ढांचे सहित कई अहम विषयों पर सुनवाई करेगी। इनमें यह सवाल भी शामिल है कि विधि निर्माताओं को संसद या विधानसभा में वोट के लिए घूस लेने पर अभियोजन से छूट मिलनी चाहिए या नहीं।
PunjabKesari
हार्दिक पटेल की अर्जी पर कोर्ट करेगा सुनवाई
गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व नेता हार्दिक पटेल को एक निचली अदालत से मिली सजा पर रोक लगाने संबंधी उनकी अर्जी पर सुनवाई आज सुनवाई होगी। हार्दिक ने गत आठ मार्च को यह अर्जी अदालत में इसलिए दी थी ताकि उनके लोकसभा चुनाव लड़ने में कोई अड़चन नहीं आये। अगर हाई कोर्ट निचली अदालत की सजा पर रोक नहीं लगाता तो गत 12 मार्च को विधिवत कांग्रेस से जुड़ चुके हार्दिक इच्छा के बावजूद चुनाव नहीं लड़ पायेंगे।
PunjabKesari
कांग्रेस का ओबीसी सम्मेलन आज
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पिछड़े वर्गों से जुड़े मुद्दों को पुरजोर ढंग से उठाने और इनका ज्यादा से ज्यादा समर्थन हासिल करने के लिए आगामी आज राष्ट्रीय OBC अधिवेशन करने जा रही है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमन्त्रियों के भाग लेने की उम्मीद है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश दौरे पर प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाएंगी। वह दिल्ली रेल यात्रा कर फैजाबाद पहुंचेगी। यहां वह पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगी। पूजा अर्चना करने के बाद प्रियंका एक रोड शो भी करेंगीं। प्रियंका दिल्ली से कैफियत एक्सप्रेस में सवार होंगी। ट्रेन शाम करीब 5 बजे फैजाबाद पहुंचेगी।
PunjabKesari
खेल
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब
PunjabKesari
फुटबॉल :  यूरोपियन क्वालीफाइंग फुटबॉल टूर्नामैंट
बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबॉल लीग-2018/19
टैनिस : ए.टी.पी. वल्र्ड टूर टैनिस टूर्नामैंट-2019 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News